रविवार, 25 मार्च 2012

अन्ना फिर गरजे हिली दिल्ली....


भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रभावी लोकपाल विधेयक और मजबूत व्हिसल ब्लोअर विधेयक की मांग को लेकर रविवार को जंतर मंतर पर एक दिवसीय अनशन पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के समर्थन में सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई है। अनशन की शुरुआत भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले उन लोगों पर बनी एक लघु फिल्म के प्रदर्शन के साथ हुई, जो अपनी लड़ाई के दौरान शहीद हो चुके हैं।
fast in suport of anna in lucknow
अन्ना ने अपने अनशन की शुरुआत "भारत माता की जय.. वंदे मातरम" जैसे देशभक्ति के नारों के साथ की। अन्ना अपने एकदिवसीय अनशन के जरिए मांग कर रहे हैं कि सरकार उनके जन लोकपाल विधेयक को मंजूरी दे, जिसमें भ्रष्टाचार का खुलासा करने वालों की हिफाजत करने का मजबूत प्रावधान है। उन्होंने कहा कि सरकार देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वालों की हिफाजत नहीं कर पाई है।



लखनऊ के झूलेलाल पार्क में इंडिया अगेंस्ट करप्शन के बैनर तले व्यापारी शिक्षक, अधिवक्ता, महिलाएं, सामाजिक कार्यकर्ता और छात्र सहित समाज के विभिन्न वर्गो के लोग अनशन कर रहे हैं।
इंडिया अगेंस्ट करप्शन के सदस्य अखिलेश सक्सेना ने संवाददाताओं से कहा कि हम लोग अन्ना जी को अपना समर्थन देने के लिए शाम पांच बजे तक अनशन कर रहे हैं। काफी संख्या में लोग अनशन में शामिल होकर हमें समर्थन दे रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें