शनिवार, 7 अप्रैल 2012

इलाहाबाद को शर्मसार करने वालो को मिले कडी से कडी सजा़....


बाल सुधार गृह में लडकियों के साथ बलात्कार

इलाहाबाद : एक स्तब्ध कर देने वाली घटना में यहां सरकार द्वारा चलाये जाने वाले बाल सुधार गृह में 10 साल से कम उम्र की कम से कम तीन लडकियों के साथ बलात्कार की घटना सामने आयी है.
पुलिस ने बताया कि इस घटना के प्रकाश में आने के बाद बाल सुधार गृह की अधीक्षक उर्मिला गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है जबकि इस घृणित अपराध के आरोपी एक चपरासी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी चपरासी विद्याभूषण ओझा (52) को किशोर गृह के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया गया है.
यह बाल सुधार गृह शहर के शिवकुटी इलाके में पडता है. यह घटना बीती रात हुई और पुलिस का दावा है कि आरोपी ने स्वीकार किया है कि उसने वहां रहने वाली कई लडकियों का यौन उत्पीडन किया है. यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब एक छह वर्षीय लडकी ने किशोर गृह के अंदर चल रही गतिविधियों के बारे में एक दंपति को बताया. इस दंपति ने लडकी को हाल ही में गोद लिया है.
इस दंपति ने किशोर गृह की अधीक्षक उर्मिला गुप्ता से संपर्क किया और उन्होंने ओझा के खिलाफ शिवकुटी पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की. ओझा पडोसी राज्य बिहार के सिवान जिले का रहने वाला है. पुलिस ने दावा किया कि ओझा की स्वीकारोक्ति के बाद बाल सुधार गृह की तीन लडकियों को चिकित्सा जांच के लिये ले जाया गया जहां उनके साथ हुए यौन उत्पीडन की पुष्टि हो गई.
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस बीच घटना पर गंभीर रुख अपनाते हुए इलाहाबाद के जिलाधिकारी अनिल कुमार ने नाबालिग लडकियों के साथ बलात्कार के मामले की जांच के लिये तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. इस दल की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें